आमिर खान की बेटी का बड़ा खुलासा, कहा- मेरा भी हुआ है यौन शोषण...??

Mumbai 14-03-2019 Entertainment

बॉलीवुड में एक के बाद एक कई यौन उत्पीड़न के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से कई नाम चौंकाने वाले भी रहे। इसी बीच और नाम सामने आया है जिसने खुद के साथ हुए यौन उत्पीड़न होने की बात का बड़ा खुलासा किया। ये नाम है बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म "दंगल" में उनकी बेटी के रोल में नजर आ चुकी एक्ट्रेस फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) का। फातिमा ने एक इंटरव्यू के सना ने सेक्शुअल हैरेसमेंट पर अपनी चुप्पी तोड़ी।

दरअसल, एक इंटरव्यू में फातिमा से इस मुद्दे पर राय मांगी गई थी। जवाब में उन्होंने कहा कि वे इस पर कुछ भी नहीं बोलना चाहती हैं। उनके मुताबिक, वे खुद भी सेक्शुअल हैरेसमेंट का शिकार हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी लाइफ से जुड़ा हुआ इस तरह का कोई वाक्या पब्लिकली शेयर नहीं करना चाहतीं। वह खुद उस चीज को डील कर रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यौन शोषण आज इस हद तक सामान्य हो गया है कि महिलाएं इसे अपने जीवन में आसानी से बिना खुद की गलती के उसे स्वीकार कर लेती हैं।

फातिमा ने इसी इंटरव्यू में आगे कहा कि उन्होंने इस बारे अपने करीबियों को बता दिया है और उनसे डिस्कस भी किया। फातिमा का कहना है कि वे किसी की भी ऐसी डरावनी कहानियों को जज नहीं करना चाहती हैं। फातिमा ने कहा कि "मीटू" मूवमेंट जैसी प्लेटफॉर्म के जरिए अब महिलांए खुलकर अपनी बात सभी के सामने बेबाकी से रखती हैं। ये बहुत ही अच्छी पहल है। "मीटू" मूवमेंट के बाद अब स्थिति ऐसी हो गई है कि यौन शोषण करने वाले पब्लिकली और इंडस्ट्री द्वारा शर्मिंदा होने से डरने लगे हैं।

प्रादेशिक