कर्मचारी कल्‍याण के प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकृत करें- कलेक्‍टर

Like 3 Views 59
Hemant Gupta (Neemuch) 24-06-2024 Regional

सभी विभाग कर्मचारियों के स्‍वत्‍वों का समय पर भुगतान करें-श्री जैन


नीमच : जिले के सभी विभागों के अधिकारी अपने विभाग के कर्मचारियों के समयमान-वेतनमान, वेतन एरियर, डीए एरियर एवं अर्जित अवकाश के प्रकरणों का तत्‍परतापूर्वक निराकरण कर, उन्‍हें नियमानुसार भुगतान समय पर करें। कर्मचारी कल्‍याण के प्रकरणों के निराकरण को सर्वोच्‍च प्राथमिकता दें। सभी जिला अधिकारी विभागीय परामर्शदात्री समिति की निर्धारित समय पर बैठके आयोजित कर, कार्यवाही विवरण जारी करें तथापालन प्रतिवेदन भी प्रस्‍तुत करें। यह बात कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने सोमवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में जिला स्‍तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक को सम्‍बोधित करते हुए कही। बैठक में डिप्‍टी कलेक्‍टर श्री चंद्रसिह धार्वे, सहित विभिन्‍न विभागों के जिला अधिकारी एवं विभिन्‍न कर्मचारी संगठनों, संघों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

    बैठक में कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने शिक्षक संगठनोंके पदाधिकारियों से कहा कि हम सब विद्यार्थियों की शाला में नियमित रूप से उपस्थिति बढाने पर विशेष ध्‍यान दें। यदि विद्यार्थी नियमित रूप से शाला में आएंगे तो रिजल्‍ट भी सुधरेगा। उन्‍होने कहा कि जिले की विभिन्‍न शालाओ के भवनोंके आवश्‍यकतानुसार मरम्‍मत के प्रस्‍ताव स्‍वीकृति के लिए शासन को भेजे गए है। कलेक्‍टर ने जिले के छात्रावासों में विद्यार्थियों के प्रवेश बढाने और जरूरतमंद विद्यार्थियों को छात्रावासों में प्रवेश दिलाकर, सभी सीटे भरवाने के निर्देश भी दिए।

      बैठक में म.प्र.शिक्षक संघ, म.प्र.लघु कर्मचारी संघ, म.प्र.शिक्षक कांग्रेस, म.प्र.राज्‍य कर्मचारी संघ, म.प्र.अनुसूचित जाति, जनजाति अधिकारी कर्मचारी संघ(अजाक्‍स), म.प्र.दैनिक वेतनभोगी, सफाई मजदूर विकास संघ, म.प्र.तृतीय वर्ग कर्मचारी संघसहित अन्‍य कर्मचारी संगठनों के उपस्थित पदाधिकारियों ने कर्मचारियो से संबंधित विभिन्‍न मांगों, समस्‍याओं एवं लंबित स्‍वत्‍वों के निराकरण के संबंध में सुझाव दिए और कलेक्‍टर को मांग पत्र भी सौंपे। कलेक्‍टर ने कर्मचारी संगठनों व्‍दारा दिए गए सुझावों पर कार्यवाही करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए।