जिले के ब्‍लड ग्रुप जांच के लिए 28 जून को सभी पंचायतों और नगरीय निकायों में शिविरों का आयोजन

Like 4 Views 65
Hemant Gupta (Neemuch) 24-06-2024 Regional

जिले के एक लाख लोगों के ब्‍लड ग्रुप की होगी जांच

नीमच : कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन के मार्गदर्शन में नीमच जिले की सभी ग्राम पंचायतों और नगरीय निकायों में 28 जून को वृहद रक्‍त समूह परीक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों में एक दिन में ही जिले के एक लाख लोगों के रक्‍त समूह परीक्षण का लक्ष्‍य रखा गया है। नीमच शहर के शा.बा.उ.मा.विद्यालय क्र.2 नीमच में विभिन्‍न स्‍वयं सेवी संस्‍थाओं के सहयोग से 28 जून को एक दिन में ही 5 हजार से अधिक लोगो को रक्‍त समुह परीक्षण, किया जावेगा। सभी स्‍वयं सेवी संस्‍थाओं ने अलग-अलग वार्डो में लोगो को जागरूक कर रक्‍त समूह परीक्षण करवाने की जिम्‍मेदारी ली है।

    रक्‍त समूह परीक्षण के इस वृहद अभियान के तहत रक्‍त समूह परीक्षण करवाने वाले व्‍यक्तियों के ब्‍लड ग्रुप की प्रशासन व्‍दारा एक डायरेक्‍ट्री का प्रकाशन किया जावेगा। यह डायरेक्‍ट्री सभी पंचायतों और नगरीय निकायों को उपलब्‍ध करवाई जावेगी।

जिले के सभी नागरिक अपना ब्‍लड ग्रुप जांच करवाये-कलेक्‍टर

कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने जिले के सभी नागरिकों से 28 जून को जिले में विभिन्‍न स्‍थानों पर आयोजित होने वाले रक्‍त समूह परीक्षण शिविरों में उपस्थित होकर अपना नि:शुल्‍क ब्‍लड ग्रुप जांच करवाने की अपील की है। कलेक्‍टर ने जिले की सभी स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं से भी रक्‍त समूह परीक्षण शिविरों में ब्‍लड ग्रुप जांच के लिए लोगों को प्रेरित कर लाने का आव्‍हान किया है।