प्रसिद्ध कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ़ देश भर में आक्रोश...इस प्रकार कथावाचक पण्डित मिश्रा को मांगनी होगी माफी...ये प्रस्ताव हुए पास...

Like 7 Views 480
Public Reporter (Mathura) 24-06-2024 National

मथुरा : भगवान श्रीकृष्ण की आल्हादिनी शक्ति राधा रानी के विषय में की गई टिप्पणी को लेकर प्रसिद्ध कथावाचक प्रदीप मिश्रा के विरोध में अब ब्रज के साधु-संतों और मंदिरों के सेवायतों ने कड़ा रुख अपनाया है।
बरसाना के गहवरवन स्थित रसमंडप में सोमवार को हुई महापंचायत में निर्णय लिया गया कि ब्रज चौरासी कोस क्षेत्र में कथावाचक प्रदीप मिश्रा को घुसने नहीं दिया जाएगा।

पुलिस-प्रशासन को दी चेतावनी
पुलिस व प्रशासन को चेतावनी दी कि पूर्व में दिए गए शिकायती पत्र पर सात दिन में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। ये भी तय हुआ कि तीन दिन में प्रदीप मिश्रा ने माफी नहीं मांगी, तो पूरे भारत में जगह-जगह उनके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।
ब्रज के विरक्त संत पद्मश्री रमेश बाबा की अगुवाई में हुई महापंचायत में कहा गया कि कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने अपने एक जारी वीडियो में कहा है कि राधारानी भगवान श्रीकृष्ण की पत्नी नहीं थीं। उनका विवाह छाता निवासी अनय घोष के साथ हुआ था। बरसाना भी उनका गांव नहीं है। उनके पिता बृषभानु वर्ष में एक बार यहां कचहरी लगाने आते थे। इसलिए इसका नाम बरसाना पड़ा। इसे लेकर ब्रजवासियों में आक्रोश है।
पूर्व में कई पंचायतों में प्रदीप मिश्रा के बहिष्कार का निर्णय हुआ और ब्रज तीर्थ देवालय न्यास की अगुवाई में एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय को भी शिकायती पत्र देकर प्रदीप मिश्रा के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की गई।

हमारे बीच कोई साधु कालनेमी बनकर आया है तो उसका करेंगे वध
श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने कहा कि अगर कोई साधु हमारे बीच कालनेमी बनकर आया है तो उसका वध करेंगे। गोरक्षक दल के चंद्र शेखर बाबा,पद्म फौजी ने कहा कि प्रदीप मिश्रा का सामूहिक बहिष्कार जरूरी है।
हरिमोहन गोस्वामी,आचार्य बद्रीश जी महाराज,कृष्णा नंद महाराज ने कहा कि प्रदीप मिश्रा शास्त्रों के सम्मत बात करेंगे तो स्वीकार नहीं होगी। पूर्व में प्रदीप मिश्रा को चेतावनी दी गई लेकिन उन्होंने माफी नहीं मांगी। राधातत्व को वही जान सकता है, जिस पर भगवान की कृपा होती है।

प्रदीप मिश्रा को राधारानी से मांगनी चाहिए माफी
रमाकांत गोस्वामी ने कहा कि प्रदीप मिश्रा को राधारानी से माफी मांगनी चाहिए। बैठक में सामूहिक निर्णय लिया गया कि प्रदीप मिश्रा को किसी भी दशा में ब्रज चौरासी कोस क्षेत्र में ही प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। तीन दिन में उन्होंने राधारानी से माफी नहीं मांगी, तो पूरे भारत में जगह-जगह सनातनधर्मी उनके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराएंगे। प्रशासन ने भी पूर्व में दिए गए शिकायती पत्र पर रिपोर्ट दर्ज नहीं की, तो उग्र आंदोलन होगा।

गोवर्धन नगर पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि मनीष लंबरदार भाजपा नेता प्रेम श्रोत्रिय, बैकुंठनाथ पांडेय, पंडित बाबा ,कपिल देव, कार्ष्णि नागेंद्र महाराज, शिवराम महाराज , सुनील सिंह, किशोरी गोस्वामी समेत पूरे जिले से संत-महंत और मंदिरों के सेवायत मौजूद रहे। संचालन दाऊ जी मंदिर के रिसीवर आरके पांडेय ने किया।
जिसने राधा को नहीं जाना, कुछ नहीं जाना
पद्मश्री रमेश बाबा ने कहा कि राधातत्व को जो नहीं जान पाया। वह कुछ नहीं जान पाए। अस्वस्थता के बाद भी महापंचायत में शामिल हुए रमेश बाबा ने कहा कि जो भी महापंचायत में निर्णय लिया गया है, उसे सभी लोग मानें और पालन करें। मैं पूरी तरह से ब्रजवासियों के साथ हूं।

ये संगठन रहे शामिल
ब्रज तीर्थ देवालय न्यास, धर्मरक्षा संघ, गोरक्षक दल, श्रीमाता जी गोशाला, श्रीहरिनाम प्रेस, सारस्वत सभा, ब्राह्मण सेवा संघ, श्रीसुदामा पुरी सेवाश्रम, श्री मान मंदिर आदि संस्थान शामिल रहे


ये प्रस्ताव हुए पास

इंटरनेट मीडिया पर तीन दिन में प्रदीप मिश्रा को कहना होगा मेरी मति मारी गई, इसलिए ऐसा बोला, माफी मांगता हूं। इसके बाद उन्हें ब्रज में राधारानी के सामने नाक रगड़कर माफी मांगनी होगी। सात दिन में प्रशासन को रिपोर्ट दर्ज करनी होगी। पूरे देश के साधु-संतों से आग्रह किया गया कि प्रदीप मिश्रा का बहिष्कार करें। ब्रज में जो कथाव्यास प्रदीप मिश्रा के पक्ष में हैं, उनके विरुद्ध भी कड़ा रुख अपनाया जाएगा।