IPL में महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास, 100 मैच जीतने वाले पहले कप्तान...!!

Delhi 12-04-2019 Sports

टीम के साथ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

IPL Highlights, RR vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 100 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं।

गुरुवार को राजस्थान के खिलाफ जीत हासिल करने के साथ ही धोनी ने यह खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। धोनी ने आईपीएल में कप्तान के रूप में अपनी 100वीं जीत हासिल की। वहीं इस मैच में धोनी ने अंबाती रायुडू के साथ पांचवें विकेट के लिए अहम 95 रन जोड़ने का काम किया। राजस्थान और चेन्नई का यह मैच बेहद रोमांचक रहा। मिचेल सैंटनेर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स पर चार विकेट से जीत दिलाई। जीत के लिये 152 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने छठे ओवर में चार विकेट 24 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद अंबाती रायुडू और महेंद्र सिंह धोनी ने 95 रन की साझेदारी करके टीम को मैच में लौटाया। रायुडू 47 गेंद में 57 रन बनाकर 18वें ओवर में आउट हुए।

चेन्नई को आखिरी ओवर में 18 रन की जरूरत थी और बेन स्टोक्स की पहली ही गेंद पर रविंद्र जडेजा ने छक्का लगा दिया। अगली गेंद नो बाल रही और तीसरी गेंद पर धोनी बोल्ड हो गए। चौथी गेंद नो बाल करार दी गई जिसे बाद में वापिस ले लिया गया और अप्रत्याशित रूप से धोनी संभवत: पहली बार मैदान में उतरकर अंपायरों से बहस करते दिखे। अगली गेंद पर दो रन बने और आखिरी गेंद पर मिचेल सैंटनेर ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले चेन्नई ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए रॉयल्स को सात विकेट पर 151 रन पर रोक दिया। जोस बटलर (दस गेंद में 23 रन) को छोड़कर शीर्षक्रम का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर पिच का सही आकलन करके टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला किया। धोनी का यह फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ। रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे इस मैच में भी फ्लॉप साबित रहे।

प्रादेशिक