नाकाबंदी में पकड़े गए तस्कर:एमपी से सस्ते दामों में खरीदकर मारवाड़ में बेचते, 223 किलो डोडा चूरा जब्त

Like 34 Views 2559
(Chittaur) 05-12-2021 Regional

चित्तौड़गढ़/निम्बाहेड़ा

(जसपाल टेलर इंटरनेशनल SSE NEWS चैनल प्रदेश मीडिया प्रभारी)

निम्बाहेड़ा सदर पुलिस ने शनिवार को डोडा चूरा तस्करी करते दो आरोपियों को पकड़ा। दोनों जोधपुर के रहने वाले है। एमपी से सस्ते दामों में अफीम डोडाचूरा खरीद कर मारवाड़ में ऊंचे दामों में बेचते हैं।
थाना अधिकारी फूलचंद टेलर ने बताया कि सदर निंबाहेड़ा की एक टीम ने निंबाहेड़ा-चित्तौड़गढ़ हाईवे के पास नाकाबंदी की थी। इस दौरान नीमच की तरफ से जोधपुर नंबर की एक पिकअप गाड़ी को रोका गया। पूछताछ के दौरान दोनों घबरा गए। तलाशी में 223 किलो 500 ग्राम डोडाचूरा मिला। पुलिस ने गाड़ी और डोडाचूरा को प्लास्टिक के कट्टों में भरकर जब्त किया। जोधपुर निवासी हडमाना राम (27) पुत्र बुधाराम विश्नोई और मांगीलाल (19) पुत्र सुखराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया।

गुप्त रूप से बना रखी थी स्कीम

थाना अधिकारी ने बताया कि पिकअप गाड़ी के दोनों साइड और आगे की तरफ दरवाजे को छोड़कर गुप्त तरीके से स्कीम बना रखी थी। उस स्कीम में खुले में डोडाचूरा भरा था। उन्होंने बताया कि एमपी और चित्तौड़गढ़ क्षेत्र में भारी मात्रा में अफीम और डोडाचूरा के उत्पादन होते हैं। अधिकतर तस्कर यहीं से सस्ते दामों में डोडाचूरा और अफीम ले जाकर मारवाड़ में ऊंचे दामों में बेचते हैं। आजकल युवाओं में नशे की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। यह दोनों युवा भी नशे के आदी है

प्रादेशिक