स्कूल में बड़ी मात्रा में शराब बरामद, पुलिस ने छापा मारकर की कार्रवाई

Like 20 Views 395
Vinod Sawla (Bihar) 31-01-2022 Regional

नालंदा। बिहार में शराबबंदी लागू होने के बावजूद शराब माफिया बेखौफ हैं। यहां सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के एक स्कूल में बड़ी मात्रा में शराब बरामद हुई है। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद पुलिस ने छापा मारकर कार्रवाई की। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में शराब व सामग्री बरामद की है। बिहार सरकार एक ओर जहां सरकारी स्कूल के शिक्षकों को शराब और शराब माफिया के विरुद्ध मुखबिरी के लिए लगा रही है, वहीं दूसरी तरफ शराब माफिया स्कूल बंद रहने का फायदा उठा रहे हैं। शराब माफिया यहां स्कूल में ही शराब का भंडारण कर रहे हैं। 
नालंदा जिले के अंतर्गत हिलसा प्रखंड के सरकारी स्कूल में शराब बनाने का भंडाफोड़ हुआ है
 हिलसा पुलिस ने छापेमारी कर प्राथमिक विद्यालय धर्मपुर के परिसर से भारी मात्रा में अर्ध निर्मित शराब बरामद की है। इस दौरान पुलिस की भनक लगने से पहले तस्कर मौके से फरार हो गया।
स्कूल परिसर में जमीन के अंदर दबी मिली शराब स्कूल की चारदीवारी के अंदर शराब तस्कर जमीन के अंदर गाड़ कर छोवा को रखें हुए थे। इस मामले में पुलिस को विद्यालय के शिक्षक ने कभी सूचना नहीं दी। ग्रामीणों ने पुलिस को गुप्त सूचना दी कि शराब माफिया यहां अवैध रूप से शराब का भंडारण कर रहे हैं। इस सूचना पर आज हिलसा थाना पुलिस ने छापेमारी करते हुए विद्यालय से शराब बरामद की है।
आरोपियों की पहचान करने में जुटी पुलिस पुलिस यह अवैध कारोबार करने वालों की पहचान में जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि जो भी लोग इस अवैध धंधे में लिप्त हैं, उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
विनोद सांवला हरवार

प्रादेशिक