युवा टीम ने लगाई गायों को मेहंदी

Like 30 Views 342
Vinod Sawla (Pratap Garh) 25-10-2022 Regional

 युवा टीम अरनोद के विजय चौधरी ने बताया कि सूर्य ग्रहण काल के कारण दिवाली के 1 दिन बाद होने वाली गोवर्धन पूजा एक दिन छोड़कर की जाएगी। जिसके कारण गोवर्धन पूजा दीपावली के 2 दिन बाद होगी। चौधरी ने बताया कि गोवर्धन पूजा की पूर्व संध्या पर लंबी महामारी से ग्रसित बेसहारा गौ माता के लिए जो आइसोलेट सेंटर बनाया गया था उसमें जो गौ माता थी उन सभी को मेहंदी लगाई गई साथ ही गौतमेश्वर में स्थित श्री कृष्ण गोपाल गोशाला में जाकर के गायों को मेहंदी लगाई गई, सिंगो पर कलर किया गया बेड़े बांधे गए। साथ ही चौधरी ने बताया कि कल गोवर्धन पूजा के दिन सभी गायों को नहलाकर उनकी पूजा की जाएगी उसके बाद जो गोपालक इन गायों की सेवा करने के लिए ले जाने का इच्छुक होगे उन्हे जिम्मेदारी के साथ यह गौ माता सौंपी जाएगी। 
साथ ही विजय चोधरी ने बताया कि महामारी के चलते पिछले 1 महीने से युवा टीम लगातार गौ माता की सेवा में लगी हुई है, आइसोलेट सेंटर में कुल 11 बेसहारा गौ माताओं को रखा गया था जो धीरे-धीरे इस बीमारी से स्वस्थ हो गई उन गोमाताओ को छोड़ दिया गया। यहां पर जो गौ माता लंपी बीमारी से ग्रसित थी उन सभी पर आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक, एवं एलोपैथिक सभी प्रकार की दवाइयों का उपयोग किया जा रहा था। साथी युवा टीम लंबी बीमारी से ग्रसित गायों के लिए होम्योपैथिक एवं एलोपैथिक दोनों प्रकार की दवाइयां निशुल्क वितरण कर रही है।
आज मेहंदी लगाने में युवा टीम के दीपक प्रजापति, राहुल जैन, शांति लाल मीणा, कुणाल चौधरी, हरीश प्रजापत,राकेश रैदास,राजेश नाथ, देव चौधरी,प्रभु लाल मीणा, आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
रिपोर्टर-अर्पित जोशी