ठेकेदार की लापरवाही से हुआ बड़ा हादसा...ट्रक की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत

Like 20 Views 322
Public Reporter (Pratap Garh) 28-12-2022 Regional

रठाजना थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम रठाजना व थडा के बीच पुलिया के समीप ट्रक की चपेट में आने से स्कूटी सवार महिला की मौत हो गई। वही बताया जा रहा है कि पुलिया बनाने के लिए ठेकेदार ने जगह जगह पथर डाल रखे व खड्डे खोद रखे हैं, लगभग एक वर्ष पहले जो पुलिया का काम चालू किया था व पुलिया अभी तक पूरी नहीं हो पाई है, बाईपास भी सही से नहीं दिया गया। इसी को लेकर पूर्व में ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर व थाना अधिकारी को ज्ञापन भी दिया जा चुका।
आज ठेकेदार की इसी लापरवाही के कारण एक स्कूटी सवार महिला अंबाबाई पाटीदार (50) / दशरथ पाटीदार निवासी नेनोरा की मौके पर ही मौत हो गई वही उसके साथ उसकी पोती मोनिका / प्रवीण पाटीदार घायल हो गई जिसका जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा हे।
 ग्रामीणों ने ठेकेदार पर आरोप लगाते हुए बताया कि पूर्व में भी हम जिला कलेक्टर को नाम ज्ञापन सौंप चुके हैं और थाना अधिकारी को भी ज्ञापन सौंपकर ठेकेदार को चेतावनी दे दी थी इसके बाद भी ठेकेदार के कान पर जूं नहीं रेंग रही ज्ञापन देने के दो दिन बाद ठेकेदार ने रोड पर थोड़ा सा काम चालू कर दिया।
जिसके बाद वापिस धीमी गति से काम  करना चालू दिया 
जिससे क्षेत्रवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है
ठेकेदार के खिलाफ क्षेत्र वासियों में आक्रोश उमड़ रहा है ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार के के पास उचित साधन नहीं है अभी धीमी गति से कार्य कर रहा है जब हमने रठांजना थाने के बाहर धरना दिया था तब ठेकेदार के सुपरवाइजर ने कहा था कि हम बहुत जल्द डामरीकरण का कार्य चालू कर देंगे लेकिन अभी तक डामरीकरण का कार्य चालू नहीं हुआ और नहीं उड़ती हुई धूल से  निजात मिली।
*ठेकेदार नही उठाता फोन*
रोड के संबंध में ठेकेदार को ग्रामीणों पत्रकारों,थाना अधिकार व जन प्रतिनिधियों के द्वारा काफी बार फोन लगाया गया लेकिन ठेकेदार कभी फोन नहीं उठाता है और सुपरवाइजर को भेज देते हैं जो किसी बात का जवाब सही से नहीं दे पाता हे
नहीं ग्रामीणों ने अभी पता है कि ठेकेदार के पास पर्याप्त साथन भी नहीं है और जो साधन चल रहे हैं उनको देखकर लगता है कि उनके बीमा फिटनेस भी नहीं है।

रिपोर्ट : मनीष शर्मा