सीमा हैदर की तरह साउथ कोरिया की किम बोह भी पहुंची भारत, प्रेमी से रचाई शादी, कहा- आई लव इंडिया

Like 3 Views 588
SSE NEWS NETWORK (Ratlam) 22-08-2023 International

शाहजहांपुर : सीमा हैदर और सचिन मीणा की प्रेम कहानी ने देश-दुनिया में सुर्खियां बंटोरी. इसी तरह का एक मामला शाहजहांपुर में भी सामने आया है. साउथ कोरिया की युवती अपने प्यार के लिए भारत पहुंच गई. वह तीन महीने के टूरिस्ट वीजा पर आई है. यहा उसने अपने प्रेमी से पंजाबी रीति-रिवाज से शादी भी कर ली है. वह इस समय ससुराल में रह रही है. उसे भारतीय संस्कार और रीति रिवाज काफी पसंद आ रहे हैं.
चार साल पहले साउथ कोरिया गए थे सुखजीत :शाहजहांपुर के पुवायां तहसील के उदना गांव के रहने वाले सुखजीत सिंह चार साल पहले रोजगार की तलाश में साउथ कोरिया गए थे. वहां वह बुसान शहर में एक कॉफी शॉप में काम कर रहे थे. इसी शॉप में साउथ कोरिया की 23 साल की किम बोह नी भी काम करती थी. उसकी ड्यूटी बिलिंग काउंटर पर थी. दोनों में पहले दोस्ती हुई, बाद में यह दोस्ती प्यार में बदल गई. सुखजीत सिंह बताते हैं कि साउथ कोरिया में रहने के दौरान उन्होंने वहां की भाषा भी सीख ली थी. इससे किम से बात करने में बेहद आसानी हुई. छह महीने बाद ही वह भारत लौट आए थे. इसके बावजूद किम बोह नी उनके संपर्क में रही. किम बोह नी उनके साथ घर बसाना चाहती थी. डेढ़ महीने पहले वह टूरिस्ट वीजा पर भारत आ गई. इसके बाद दिल्ली में रहने वाले एक दोस्त के साथ पुवायां में सुखजीत के घर पहुंच गई.
पसंद आ रहा देसी पहनावा : किम बोह नी को अपने घर देखकर सुखजीत सिंह की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. दो दिन पहले सुखजीत सिंह ने अपनी कोरियन प्रेमिका से सिख रिति-रिवाज से गुरुद्वारे में शादी कर ली. किम बोह सुखजीत सिंह के फार्म हाउस पर रह रही है. सुखजीत ने बताया कि किम को भारतीय रीति-रिवाज काफी पसंद आ रहे हैं. देसी कच्ची सड़कें, धान की खेती और यहां के लोग उसे काफी पसंद आ रहे हैं. किम बोह नी को हाथों की मेहंदी, चूड़ी और देसी पहनावा भी खूब भा रहा है. सुखजीत सिंह का कहना है कि वह साउथ कोरिया में ही किम बोह के साथ हमेशा के लिए बसना चाहते हैं.
किम को रास आई भारतीय संस्कृति :सुखजीत सिंह की मां हरजिंदर कौर ने बताया कि किम बोह नी 3 महीने के टूरिस्ट वीजा पर भारत आई हैं. उनका डेढ़ महीना बीत चुका है. एक महीने के बाद वह साउथ कोरिया लौट जाएंगी. सुखजीत सिंह भी 3 महीने बाद साउथ कोरिया जाएंगे. परिवार के लोग साउथ कोरियन बहू को पाकर बहुत खुश हैं. हरजिंदर कौर ने बताया कि वह चाहती हैं कि उनकी बहू भारत में ही रहे, लेकिन उनके लिए उनके बेटे की खुशी से बढ़कर कुछ भी नहीं है. किम बो भारतीय संस्कृति में रच-बस गईं हैं. वह आई लव सुखजीत के साथ-साथ आई लव इंडिया भी कहती हैं.

रिपोर्ट : धर्मेंद्र मालवीय