शिक्षकों व भृत्य ने नवीन सत्र की पुस्तकें कबाड़ में बेचीं

Like 18 Views 829
(Khargone) 27-08-2023 Regional

महेश्वर - एक ओर प्रदेश शासन सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा मिले इसके लिए शासकीय विद्यालयों में निःशुल्क पुस्तकें पहुंचा रही है। विद्यालयों में विद्यार्थियों को निःशुल्क पुस्तकें वितरण कर शिक्षार्थियों का भविष्य संवारने हेतु लाखों की पुस्तकें दी जाती है वहीं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नान्द्रा के दो शिक्षकों के साथ भृत्य ने  विद्यालय से वर्तमान सत्र व पुरानी पुस्तकें कबाड़ी को बेच दी।
ग्राम के युवा विद्यालय परिसर में क्रिकेट खेल रहे थे जब युवाओं ने देखा कि विद्यालय से टेम्पों में स्कूल की पुस्तकें, कैरम बोर्ड व अन्य सामग्री टेम्पों में भरकर ले जा रहे है। इस पर ग्रामीणों ने टेम्पों को रोका व ग्रामीणों को सूचना दी। जब ग्रामीण स्कूल परिसर में पहुँचे तो देखा कि एमपी 10 एल 0237 टेम्पों में वर्तमान सत्र की नई पुस्तकें व पुराने सत्रों की पुस्तकें भरी हुई थी। कबाड़ी फिरोज खान निवासी मंडलेश्वर ने बताया कि वह विद्यालय से भृत्य उस्मान पठान की उपस्थिति में स्कूली पुस्तकें कबाड़ में खरीद कर ले जा रहा था।
भृत्य उस्मान पठान ने बताया कि यह पुस्तकें शिक्षक दिनेश पठान व सुनील कोचले के कहने से टेम्पों में भरवाई थी। दोनों शिक्षकों से सम्पर्क किया परन्तु उन्होंने फोन नही उठाया।
इस प्रकार की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया व दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की। बढ़ता हंगामा देख पुलिस मौके पर आई व एएसआई मुकेश यादव टेम्पों को मंडलेश्वर थाने पर ले गए।
ग्रामीण नरेंद्र राठौर, नटवर पाटीदार, नरेंद्र परिहार, महेंद्र पाटीदार ने बताया कि विद्यालय से पुस्तकें बेचने का मामला हमने देखा व जिम्मेदारों के खिलाफ कार्यवाही की जाए।
प्रभारी प्राचार्य सेवंती भूरिया ने बताया कि अवकाश पर थी व विद्यालय से पुस्तकें बेचने को नहीं कहा गया था, परन्तु छुट्टी के दिन इस प्रकार की घटना हुई है पंचनामा बनाकर विभागीय कार्यवाही हेतु प्रेषित किया गया।

रिपोर्ट प्रदीप खेड़े

प्रादेशिक