आज का राशिफल

Like 6 Views 72
(Neemuch) 01-10-2023 Horoscope

आज का राशिफल 01 अक्टूबर 2023






मेष:-   किसी मित्र की सहायता से कई रुके कार्य बनेंगे ।अपने कार्य को आनंद पूर्वक करें। बिजनेस को लेकर लाभ में रहेंगे। लव लाइफ में इमोशन से बचें आपका करियर भी महत्वपूर्ण है। प्रेम में विवाद का स्थान होता ही नहीं है। आपके ऑफिस में कुछ नवीन मेंबर्स सम्मिलित होंगे। हनुमान जी की उपासना करें। शिवलिंग पर बेल पत्र व दुग्ध अर्पित करें। बिजनेस में प्रोग्रेस के लिए श्री कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें।

वृष:-   जॉब में प्रोमोशन की सम्भावना है। जॉब में कुछ उच्चाधिकारियों से आपको सहयोग मिल सकता है।क्रोध से बचें व वाणी पर संयम रखें। आप कुछ विशेष रुके कार्यों को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। स्टूडेंट्स करियर को लेकर खुश रहेंगे। तिल का दान करें। श्री सूक्त का पाठ लाभदायक है।

मिथुन:-   छात्रों के करियर के लिए प्रोग्रेस वाला टाइम है। किसी भी डिपार्टमेन्टल डिस्प्यूट को आगे न बढ़ने दें। यदि आप पद परिवर्तन चाहते हैं तो आज का प्रयास करना अच्छा रहेगा। रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा।लव लाइफ को लेकर चिंतित रहेंगे। संशयात्मक स्थिति बनी रहेगी। युवा प्यार के मामले में ज्यादा इमोशन में पड़ने से बचें। उड़द का दान करें।

कर्क:-   बिजनेस में सक्सेस है। जॉब में लगातार कुछ नवीन कार्यों की तरफ प्रयासरत रहेंगे। अभी प्रोमोशन में सफलता नहीं मिल पा रही है। स्टूडेंट्स टेंशन में रहेंगे।स्टडी निरन्तर करें तो भविष्य में बेहतर परिणाम पाएंगे। लव लाइफ में तनाव आ सकता है।चावल व तिल का दान करें। हनुमान जी की उपासना करें।

सिंह:-   आप जॉब को लेकर तनाव में रहेंगे। पेपर वर्क ठीक से करें। बड़े भाई की सहायता मिलेगी। छात्र करियर को लेकर कभी कभी असन्तुष्ट हो जाते हैं। लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए कहीं लांग ड्राइव पर जाएं। आप अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें। सही दिशा में कार्य करें।मन की शांति हेतु भगवत भजन का आलम्ब लें। उड़द का दान श्रेष्ठ दान है।

कन्या:-   व्यवसाय को लेकर खुश रहेंगे। छात्रों को क्वालिटी एजुकेशन व टाइम मैनेजमेंट का भी ख्याल रखना है। यह तकनीक ही आपको सफल करती है। बिजनेस में किसी रुके धन आगमन से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। छात्र सफल रहेंगे। जॉब में नवीन प्रोजेक्ट पर कार्य में सफलता के लिए सप्त अन्न का दान करें। श्री अरण्यकाण्ड का पाठ करें।

तुला:-   जॉब को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। पारिवारिक दायित्व व जॉब के समय व जिम्मेदारियों को लेकर संतुलन बनाना होगा।। लव लाइफ सफल रहेगी।आज आपकी यात्रा आपके मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। स्नोफीलिया के पेशेंट जातकों को खान पान में परहेज करना होगा। अनियमित दिनचर्या स्वास्थ्य के लिए हानिप्रद हो सकती है। तिल व चावल का दान करें।

वृश्चिक:-   बिजनेस में लाभ है। जॉब में नव उत्तरदायित्व मिलने से मन आनंदित व ऊर्जा से भरा रहेगा। फेमिली को लेकर चली आ रही कुछ चिंताएं जो मन मे थीं उनका समाधान भी हो जाएगा। घर में परिवार का सहयोग लाभप्रद रहेगा। विष्णु उपासना करें । तिल व गुड़ का दान करते रहें।

धनु:-   आप बिजनेस में कई कार्यों को एकसाथ ले लेते हैं। एक समय में एक ही कार्य करें नहीं तो कार्यों के दबाव को लेकर परेशान रहेंगे। हेल्थ से डिस्टर्ब रह सकते हैं। घर में तुलसी को जल समर्पित करें। गाय को पालक खिलाएं। माता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लेने से हर कार्य सफल होता है।

मकर:-   व्यवसाय को लेकर थोड़ा तनाव संभावित है । आप अपनी सकारात्मक सोच व आत्मबल से ही अपने कार्य को सही दिशा दे सकते हैं। छात्र स्टडी के प्रेसर व टेंशन से बचें।लव लाइफ बहुत अच्छी नहीं रहेगी। हनुमान जी की उपासना आपकी सहायता करेगी। शिवलिंग को गंगा जल व शहद अर्पित करें।

कुम्भ:-   बिजनेस में कार्यों की अधिकता को लेकर थोड़ा परेशान रह सकते हैं। स्टूडेंट्स किसी स्टडी प्रोजेक्ट को क्रमबद्ध तरीक़े से हल करें। सिस्टेमेटिक कार्य करने से आप अपने प्रोजेक्ट को सही समय पर पूरा कर लेंगे। युवा लव लाइफ व स्टडी में बैलेंस स्थापित करें। सुन्दरकाण्ड का पाठ करें व अन्न दान करें।

मीन:-   छात्र करियर में प्रोग्रेस को लेकर आशान्वित रहेंगे । जॉब में अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा देंगे । आज आपके उच्चाधिकारियों का आपके वर्क में बहुत योगदान रहेगा। व्यवसाय में भी शुभ लाभ संभावित है। लव लाइफ को लेकर खुश रहेंगे। मूंग व गुड़ का दान करें। विष्णु उपासना करते रहें।