राजौरी मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और एक जवान शहीद, 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका

Like 18 Views 263
Public Reporter (Delhi) 23-11-2023 National

राजौरी : जम्मू के राजौरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो अधिकारियों और एक जवान के शहीद होने जबकि एक मेजर के घायल होने की खबर है। वहीे  मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। जंगली इलाका होने के चलते सुरक्षा बलों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

सात घंटे से जारी है मुठभेड़
सूत्रों के अनुसार इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो अधिकारी और एक जवान शहीद हुआ है। राष्ट्रीय राइफल के एक कैप्टन, स्पैशल फोर्स के एक कैप्टन और एक जवान शहीद हुए हैं। वहीं सेना का एक मेजर गंभीर रूप से घायल हुआ है जिसे को तुरंत हेलीकॉप्टर के जरिए सेना के कमान अस्पताल उधमपुर ले जाया गया है,  जहां उसका इलाज चल रहा है। आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ अभी भी जारी है। पिछले सात घंटे से यह मुठभेड़ जारी है।

आतंकियों के छिपे होने का मिला था  इनपुट

दरअसल, राजौरी के कालाकोट थाने के अंतर्गत गांव बाजी के जंगलों में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने का इनपुट सुरक्षा बलों को मिला था। इस इनपुट के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी जिस के बाद उस इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। 

ड्रोन और हेलीकॉप्टर से इलाके पर रखी जा रही नजर


इस ऑपरेशन में सुरक्षाबल ड्रोन और हेलीकॉप्टर की मदद से इलाके में आतंकवादियों पर नजर रखे हुए हैं। बताया जा रहा है जंगल का इलाका होने की वजह से सुरक्षाबलों के लिए बड़ी चुनौती है। दोनों ओर से गोलबारी हो रही है।  तीन दिन पहले राजौरी के बुद्धल गांव में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था जिसके बाद लगातार तलाशी अभियान चल रहा था।