सोमवार को विकसित भारत 2047 वॉयस ऑफ यूथ लॉन्च करेंगे पीएम मोदी....युवाओं को मिलेगा नया मंच

Like 15 Views 115
Public Reporter (Delhi) 10-12-2023 National

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत 2047 वॉयस ऑफ यूथ लॉन्च करेंगे। पीएम मोदी का दृष्टिकोण देश के युवाओं को देश की राष्ट्रीय योजनाओं प्राथमिकताओं और लक्ष्यों के निर्माण में सक्रिय रूप से शामिल करना है। वर्कशॉप विकसित भारत 2047 के अपने विचारों और सुझावों को साझा करने के लिए युवाओं को शामिल करने की प्रक्रिया शुरू करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होंगी।

एएनआई, नई दिल्ली। Voice of Youth: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'विकसित भारत 2047: वॉयस ऑफ यूथ' लॉन्च करेंगे। इस अवसर पर पीएम मोदी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और देश भर के राजभवनों में आयोजित कार्यशालाओं में संस्थानों के प्रमुख और संकाय सदस्य को संबोधित करेंगे।
पीएमओ की एक विज्ञप्ति के अनुसार, पीएम मोदी का दृष्टिकोण देश के युवाओं को देश की राष्ट्रीय योजनाओं, प्राथमिकताओं और लक्ष्यों के निर्माण में सक्रिय रूप से शामिल करना है।

देश के युवाओं को मंच प्रदान करेगी
पीएमओ ने कहा, 'इस दृष्टिकोण के अनुरूप, 'विकसित भारत 2047: युवाओं की आवाज' पहल देश के युवाओं को विकसित भारत 2047 के दृष्टिकोण में योगदान देने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।'

ये वर्कशॉप विकसित भारत 2047 के अपने विचारों और सुझावों को साझा करने के लिए युवाओं को शामिल करने की प्रक्रिया शुरू करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होंगी। विकसित भारत 2047 का लक्ष्य भारत को उसकी आजादी के 100वें वर्ष 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाना है।

इस दृष्टिकोण में विकास के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है, जिनमें आर्थिक विकास, सामाजिक प्रगति, पर्यावरणीय स्थिरता और सुशासन शामिल हैं।


C.P ... जनहित में प्रकाशित