केबिनेट मंत्री श्री सिलावट ने रेलवे दुर्घटना में मृत बालिकाओं के निवास पर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना देते हुए ढांढस बंधाया

Like 3 Views 160
Hitesh Gupta (Indore) 29-12-2023 Regional

परिजनों को चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता मिलेगी
मृत बालिकाओं की चार भाई-बहनों की शिक्षा का खर्च मंत्री स्वयं वहन करेंगे
तत्कालिक सहायता के रूप में एक-एक लाख रूपये स्वीकृत


इन्दौर : राज्य शासन के केबिनेट मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट आज सुबह भोपाल से सीधे इंदौर के एबी रोड स्थित कैलोद काकड़ पहुंचे। यहां उन्होंने कल शाम रेल दुर्घटना में मृत दो बालिकाओं के निवास पर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने मृत बालिकाओं के परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इन बालिकाओं के परिजनों को सभी संभव मदद दी जायेगी। चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत करायी जा रही है। तत्कालिक राहत के रूप में एक-एक लाख रूपये की राशि प्रदान की गई है। साथ ही श्री सिलावट ने कहा कि मृत बालिकाओं के चार भाई-बहनों की शिक्षा का खर्च मैं स्वयं वहन करूंगा।

            ज्ञात रहे कि कल शाम दो बालिकाओं बबली पिता पन्नालाल मासरे तथा राधिका पिता दिनेश भास्कर की रेलवे ट्रेक पर एक घटना में मृत्यु हो गई थी। श्री सिलावट आज इनके निवास पहुंचे। परिजनों से मिलकर उनको ढांढस बंधाया। उनसे कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरी राज्य सरकार उनके साथ है। श्री सिलावट ने इस दौरान बबली की बहन शीतल, सोनू और भाई बादल तथा राधिका के भाई पीयूष के शिक्षण का खर्च उठाने की बात भी कही। इसके बाद श्री सिलावट एमवाय अस्पताल पहुंचे। यहां से उन्होंने मृत बालिकाओं के शव को पोस्टमार्टम के पश्चात एम्बुलेंस से उनके निवास पहुंचाया। परिजनों को अपने वाहन से उनके निवास भेजा। श्री सिलावट ने कैलोद काकड़ गांव के समीप रेलवे ट्रेक के पास में सुरक्षा के दृष्टिकोण से शीघ्र ही दीवार बनाये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

            केबिनेट मंत्री श्री सिलावट ने आज ही पालिया में हुई एक सड़क दुर्घटना में मृत छात्र राजू पिता श्रवण ग्राम पुवार्डा जुनार्दा, उम्र 17 वर्ष के दुखद निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इसी दुर्घटना में घायल छात्र नीरज पिता भारत निवासी ग्राम पुवार्डा जुनार्दा के समुचित इलाज के लिये अरविन्दो अस्पताल के संचालक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।