इंदौर जिले में 12 लाख से ज्यादा लोगों तक पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, बेटे की शादी के दिन भी यात्रा में पहुंचे सांसद श्री शंकर लालवानी

Like 5 Views 68
Hitesh Gupta (Indore) 20-01-2024 Regional

विकसित भारत संकल्प यात्रा इंदौर जिले के 12 लाख से अधिक लोगों तक पहुंच चुकी है और इसमें 50 हजार से ज्यादा लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण हो चुके हैं एवं 17 हजार से ज्यादा आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकार खुद पहुंच रही है और नागरिक आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में भागीदार बनने का संकल्प ले रहे हैं। करीब 3 हजार हितग्राहियों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का लाभ दिया जा चुका है। 16 हजार से अधिक लोग का प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना,11 हजार से अधिक लोगों का माय भारत स्वयंसेवक में पंजीयन किया जा चुका है।

            सांसद श्री शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभार मानते हुआ कहा कि 'माननीय श्री मोदी जी के नेतृत्व में समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के लिए इस यात्रा का आयोजन किया गया है और इससे हजारों लोगों ने कई योजनाओं का लाभ उठाया है। शनिवार को इंदौर की विधानसभा क्रमांक 5 में बंगाली चौराहे पर 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के कार्यक्रम में सांसद श्री शंकर लालवानी को देखकर कई लोग चौंक गए क्योंकि शनिवार को ही सांसद श्री शंकर लालवानी के बेटे की शादी का भव्य आयोजन था और इसमें पूरे मध्यप्रदेश से लोग पहुंचे। इस भव्य शादी के लिए पूरा अयोध्या धाम बनाया गया। हालांकि,सांसद श्री शंकर लालवानी पूरी विकसित भारत संकल्प यात्रा में रोज़ शामिल हुए हैं। इंदौर को स्वच्छता का अवार्ड मिला था उस एक दिन वे दिल्ली में थे,इसके अलावा वे रोजाना इस यात्रा में शामिल हुए हैं।

            इस अवसर पर विधायक श्री महेंद्र हार्डिया, क्षेत्रीय पार्षद श्री प्रणब मंडल,भाजपा परिवार के श्री महेश जोशी, वार्ड अध्यक्ष और सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट : हितेश गुप्ता

प्रादेशिक