धीरेंद्र शास्त्री बोले- यह बाबर का नहीं रघुवर का देश है, कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे

Like 2 Views 47
Public Reporter (Jaipur) 08-04-2024 State

जोधपुर. बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने सोमवार को जोधपुर में सनातन धर्म और हिंदू राष्ट्र का बिगुल फूंका. उन्होंने दशहरा मैदान में आयोजित आध्यत्मिक समाधान सत्र में कहा कि हमें गर्व होना चाहिए कि हम सनातनी हैं. हमें इसे बनाए रखना होगा. करीब दो घंटे तक उन्होंने हिंदू धर्म पर अपनी बात रखी. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने गजेंद्र सिंह शेखावत से कहा कि आप जल्दी कथा आयोजन की तैयारी करें, हम जोधपुर में कथा भी करेंगे. यहां दिव्य दरबार लगाएंगे.
उन्होंने कहा कि हिंदुओं, एक हो जाओ, लेकिन कोई नशे में मत पड़ना. इससे दूरी बनाए रखना. माथे पर तिलक लगाना, घर पर भगवा भी लहराना जिसे दुनिया को पता लग जाए कि यह देश बाबर का नहीं रघुवर का देश है. हम किसी धर्म का विरोध नहीं करते हैं, लेकिन हम अपने धर्म के कट्टर भी हैं. सबको साथ रहना चाहिए, लेकिन कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे. मुझे लोग कहते हैं कि आपको डर नहीं लगता तो मैं कहता हूं, मुझे किसका डर है. मैं तो एक ही बात कहता हूं कि सब एक हो जाओ.
इससे पहले एयरपोर्ट पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत हुआ. एयरपोर्ट से वे सीधे केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत के घर गए, जहां पर उन्होंने सभी को आशीर्वाद दिया. वहां कुछ देर विश्राम के बाद वे दशहरा मैदान पहुंचे. मौजूद संतों से मिलने के बाद उन्होंने हनुमान चालिसा की चौपाइयों से जीवन शास्त्र समझाया.
शेखावत भी पहुंचे पांडाल में, भाजपाई सक्रिय नजर आए : बागेश्वर धाम सरकार के पांडाल में पहुंचने के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी वहां पहुंचे. उन्होंने मंच पर जाकर उनको दंडवत प्रणाम किया. संतों का आशीर्वाद लिया. इसके बाद वे पूर्व सांसद जसवंत सिंह विश्नोई सहित अन्य भाजपाइयों के साथ नीचे बैठ गए और संबोधन सुना. विश्व हिंदू परिषद की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में भाजपा के पदाधिकारी सक्रिय भूमिका में नजर आए.

रिपोर्ट: कन्हैयालाल सोलंकी 

प्रादेशिक