बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर 14 अप्रैल को हुई गोलीबारी के मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई....लॉरेंस बिश्नोई समेत गैंग के कई लोगों पर लगा MCOCA...

Like 3 Views 358
Public Reporter (Mumbai) 28-04-2024 Entertainment

बिहार के रहने वाले हैं आरोपी


सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में  मुंबई क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने फायरिंग करने वाले दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया था। पकड़े गए दोनो आरोपियों के नाम विकी गुप्ता (24) और सागर पाल (21) हैं। दोनों आरोपी शूटर्स बिहार के मसीही,पश्चिम चंपारण के रहने वाले है।

14 अप्रैल को गुप्ता और पाल ने की थी गोलीबारी


मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर 14 अप्रैल को हुई गोलीबारी के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, उसके भाई अनमोल बिश्नोई समेत गैंग के कई लोगों पर MCOCA लगाया था।
मुंबई: मुंबई पुलिस ने 14 अप्रैल को बांद्रा स्थित एक्टर सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना को लेकर शनिवार को महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम यानी कि MCOCA के प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज किया। एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कथित शूटर विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के अलावा सोनू कुमार चंदर बिश्नोई (37) और अनुज थापन (32) के साथ-साथ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई पर भी मकोका लगाया गया है।
गुजरात की साबरमती जेल में बंद है लॉरेंस बिश्नोई
बिहार के रहने वाले गुप्ता और पाल को 16 अप्रैल को गुजरात के कच्छ से जबकि सोनू बिश्नोई और थापन को 25 अप्रैल को पंजाब से गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि कनाडा में रहने वाले अनमोल बिश्नोई ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गोलीबारी प्रकरण की जिम्मेदारी ली थी। अनमोल का भाई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। बता दें कि इसके पहले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ ‘लुकआउट सर्कुलर’ यानी कि LOC जारी किया गया था।


कनाडा में रहता है लॉरेंस का भाई अनमोल

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अनमोल बिश्नोई ने गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी और जांच में भी उसकी संलिप्तता सामने आई है जिसके बाद मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को LOC जारी किया। अधिकारी ने कहा, ‘अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई को मामले में वांछित आरोपी के रूप में नामजद किया गया है। अनमोल बिश्नोई कनाडा में रहता है और अक्सर अमेरिका जाता रहता है लेकिन उसने फेसबुक पर जिस अकाउंट से ‘पोस्ट’ करके गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी, उसका ‘IP एड्रेस’ पुर्तगाल का पाया गया है।


14 अप्रैल को गुप्ता और पाल ने की थी गोलीबारी

सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ पर 14 अप्रैल की सुबह 2 मोटरसाइकिल सवार लोगों द्वारा गोलीबारी करने के बाद पुलिस ने IPC की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। पुलिस ने 16 अप्रैल को गुप्ता और पाल को गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने दावा किया कि जब गुप्ता मोटरसाइकिल चला रहा था तो पाल ने कथित तौर पर गोलियां चलाई थीं।

प्रादेशिक