खेलो से शारीरिक, मानसिक व सर्वांगीण विकास होता है - कोठारी

Like 5 Views 51
SSE NEWS NETWORK (Bhilwara) 02-05-2024 Sports

भीलवाड़ा :  बजरंग दल बांसवाड़ा द्वारा आयोजित डे नाइट ओपन वॉलीबॉल प्रतियोगिताओ का भव्य उदघाटन कुशलबाग मैदान में बुधवार को संपन्न हुआ। बजरंग दल जिला संयोजक शंकर रलोतिया ने बताया कि उदघाटन समारोह की अध्यक्षता बड़ा रामद्वारा के संत श्री रामप्रकाश महाराज ने की। 

       मुख्य अतिथि भारत माता मंदिर के श्री रामस्वरूप महाराज , मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक विकास राज  तथा विशिष्ट अतिथि भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी एवं विहिप के जिला मंत्री अरुण जोशी रहे।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने अतिथियों का स्वागत उपरना ओढ़ा कर किया। उदघाटन समारोह के मुख्य वक्ता विकास राज ने आयोजन की सफलता की शुभकामनाएं देते हुए युवा शक्ति को राष्ट्रहित में लगने एवं राष्ट्र की उन्नति में अपना योगदान करने की बात कही।

    भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी ने कहा खेलकूद से हमें शारीरिक और मानसिक लाभ मिलता है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का विकास होता है। यह खेल से ही संभव है। उन्होंने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। हार व जीत खेलों का अभिन्न हिस्सा है, जीत के लिए खिलाड़ियों को अति उत्साहित तथा हार से निराश नहीं होना चाहिए। उदघाटन मैच कारगिल मडकोला एवम शारीरिक शिक्षक क्लब के बीच हुआ। कार्यक्रम का संचालन गिरीश जोशी ने तथा आभार जसवंत राठौड़ ने किया।

मीडिया प्रभारी सत्यम शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में कन्हैयालाल यादव, शैलेशनाथ रावल, भूपेंद्र शेखावत, संतोष सेन, रमेश तेली, योगेश भट्ट, संजय पटेल, डॉ प्रदीप, रवि कलाल, सुनील जांगिड़, हरीश पवार, दिलीप पटेल, मनोज खांट सहित जिले भर के बजरंग दल के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : राजकुमार गोयल

प्रादेशिक