प्रेमी के खातिर परिवार से टकरा जाती थी, उसी से धोखा मिला तो टूट गई....

Like 6 Views 1201
Public Reporter (Mandsaur) 04-05-2024 Life Style

शादी टूटने पर जान देने वाली रिसेप्शनिस्ट की कहानी : 

इंदौर के MIG इलाके में कैफे के बाहर जहर खाकर जान देने वाली रिसेप्शनिस्ट शिवानी ठाकुर उर्फ शिवी (21) को लेकर नया खुलासा हुआ है। वह अपनी जिद और प्रेमी के शादी से इंकार करने से तनाव में थी। वह शादी के लिए ऐसी अड़ी कि अपने परिवार की समझाइश भी अनदेखी करते गई। यह भी पता चला कि कैफे में वह जिस सहेली के साथ कैफे आई, वही अस्पताल भी लाई लेकिन फिर लावारिस छोड़कर चली गई। पुलिस उससे भी पूछताछ करेगी। इधर, घटना के बाद पुलिस प्रेमी और उसकी मां से पूछताछ के लिए पहुंची लेकिन उनके घर में केवल पिता मिले।

पुलिस के मुताबिक शिवानी के मौत के पहले के बयान और मोबाइल से मिले डेटा व सहेली के बयान के बाद प्रेमी और उसकी मां को आरोपी बनाया जा सकता है। जांच कर रहे हैं।

गौरतलब है गुरुवार शाम को शिवानी ने एक मैसेज प्रेमी को भेजकर कैफे के बाहर सुसाइड कर लिया था। देर रात मौत हो गई थी। दोनों शादी करने वाले थे लेकिन लड़के की मां ने ऐनवक्त पर मना कर दिया था। इससे वह नाराज हो गई थी और यह कदम उठाया था।

भाई ने कहा- इंस्टा स्टोरी हाइड कर रखी थी इसलिए हमें तब दिखी नहीं

मृत शिवानी के भाई शुभम ठाकुर ने टेलिफोनिक बातचीत में बहन के प्रेमी और प्रेमी की मां को लेकर कई आरोप लगाए हैं। भाई ने दावा किया है कि दो-तीन दिनों से बहन शिवानी तनाव में थी। किसी को कुछ बता नहीं रही थी लेकिन उसके हाव-भाव से झलक रहा था। गुरुवार को भी वह स्कूटर लेकर बिना कहे निकल गई थी। देर शाम उसने बहन को कॉल किया तो सहेली लक्ष्मी ने फोन उठाया। उसने यही कहा कि कोल्ड्रिंक पीने के बाद शिवानी बेहोश हो गई है। पूरी घटना नहीं बताई थी।

भाई ने बताया कि उसकी एक बहन और है। शिवानी दूसरे नंबर की थी। उसने अपनी इंस्टाग्राम आईडी में परिवार के किसी व्यक्ति को ऐड नहीं कर रखा था। स्टोरी में भी सभी को हाइड कर रखा था। बस रोहित और एक-दो लोग ही उसकी इंस्टा स्टोरी को देख सकते थे। उन्हें पहले पता होता तो वह अपनी बहन की जान बचा लेते। शिवानी की मौत के बाद रात से लगातार उसके प्रेमी रोहित को कॉल लगा रहे हैं। वह रिसीव नहीं कर रहा। पुलिस घर गई थी लेकिन वहां सिर्फ रोहित के पिता मिले। बाकी मेम्बर गायब हैं।

भाई के मुताबिक रोहित की मां स्वभाव में काफी तेज है। जानकारी मिली तो शिवानी को एक बार समझाया भी था। लेकिन उसने कहा कि रोहित इस रिश्ते के लिए सीरियस हो गया है। शादी करने का कह रहा है। पिता और मां ने भी उसको समझाया लेकिन वह बात नहीं सुनती थी। दो-तीन महीने पहले ही उसने स्कूटर ली थी। उसी डिक्की में जहरीला पदार्थ रखकर ले गई थी।

मृतका शिवी उर्फ शिवानी ठाकुर निवासी कुलकर्णी नगर (21)।
मृतका शिवी उर्फ शिवानी ठाकुर निवासी कुलकर्णी नगर (21)।
परिवार को रोहित के बारे में पता चला तो दोस्त बताकर बात छुपा दी

परदेशीपुरा के कुलकर्णी नगर में रहने वाली शिवानी की मौत को लेकर अब परिवार तनाव में है। परिवार का कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि वह इस तरह का कदम उठा लेगी। रोहित को लेकर एक साल पहले जानकारी लगी थी। लेकिन इतना ही पता था कि दोनों दोस्त हैं। उनकी शादी की प्लानिंग थी, यह हमें नहीं बताया गया था। रोहित रानीपुरा में काम करता है। उसका एक भाई है। मां स्वभाव से काफी तेज है। पहले भी रोहित की मां से शिवानी की कहासुनी हो चुकी है लेकिन रोहित मेरी बहन को छोड़ने को राजी नहीं था। इससे दोनों के बीच तनाव बढ़ा था।

कमलेश शर्मा

प्रादेशिक