सोयाबीन उपार्जन की सभी आवश्‍यक तैयारिया पूर्ण करें- श्री चंद्रा

Like 6 Views 37
Hemant Gupta (Neemuch) 17-10-2024 Regional

समर्थन मूल्य पर सोयाबीन उपार्जन के लिए प्रशिक्षण सम्पन्न

नीमच : खरीफ विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर सोयाबीन उपार्जन की गुणवत्ता जांच के लिए बुधवार को कलेक्टर हिमांशु चंद्रा की अध्यक्षता में जिला स्तर पर प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

प्रशिक्षण में कलेक्टर श्री हिमांशु चंद्रा ने जिले के सभी उपार्जन केन्द्रों पर पेयजल, छांया, बैठने आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि शासन निर्देशनुसार ही खरीदी कार्य करें, किसानों से मधुर व्यवहार रखें। कलेक्टर ने कहा कि एफएक्यू एवं खरीदी पॉलिसी अनुसार ही सोयाबीन का उपार्जन करें। उन्होंने कम्प्यूटर ऑपरेटर एवं समिति प्रबंधक को निर्देश दिये कि किसानों के आधार नंबर एवं एक्टिव बैंक खाता नंबर पर ही भुगतान कराएं। साथ ही सुनिश्चित करें कि किसानों को एक सप्ताह में भुगतान भी हो जाए। समिति प्रबंधक खाद स्टॉक की सूचना का प्रतिदिन डिस्प्ले करें और कमी की जानकारी से अवगत कराएं। खाद का विक्रय पीओएस मशीन से ही करें।

इस अवसर पर  किसान कल्याण तथा कृषि विकास उपसंचालक श्री बीएस अर्गल, सहायक आयुक्त  सहकारिता श्री राजू डाबर, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री आर एन दिवाकर, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री आर पी नागदा, जिला विपणन अधिकारी, एमपी स्टेट सिविल सप्लाई कार्पोरेशन जिला प्रबंधक सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।