स्वाधीनता दिवस पर हर घर तिरंगा फहराए-अतिरिक्त जिला कलक्टर एडीएम ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में योजनाओं की समीक्षा

Like 14 Views 296
(Pratap Garh) 01-08-2022 Regional


  प्रतापगढ़ एक अगस्त। साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को मिनी सचिवालय सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाललाल स्वर्णकार की अध्यक्षता में आयोजित हुई। उन्हांेने अधिकारियों से आजादी के 75 साल पूर्ण होने पर इस बार हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक सरकारी कार्यालयों एवं घरों पर देष भक्ति की भावना के साथ जोष, खरोष व हर्षोउल्लास के साथ झंडा फहराया जायेगा। 
 बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि आजादी के 75 साल पूर्ण होने पर इस बार जिले में हर घर तिरंगा अभियान के तहत सभी घरों, कार्यालयों एवं संस्थानों में तिरंगा झंडा फहराया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकारी कार्यालयांे में प्रतिदिन 13 से 15 अगस्त तक सुर्योदय से झण्डा फहराया जायेगा व सुर्यास्त से पूर्व उतारा जायेगा जबकी गांवों में घरों पर 13 अगस्त से झंडा फहराने के बाद 15 अगस्त को सुर्यास्त से पूर्व झण्डा उतारा जायेगा। 
उन्हांेने साप्ताहिक बैठक में अधिकारियों से विभागवार सम्पर्क पोर्टल व जनसुनवाई में दर्ज प्रकरणों की समीक्षा कर निष्चित समयावधि में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारी से प्लास्टीक की रोकथाम को लेकर नियमित व्यापारियों के साथ बैठक करने, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से एनिमिया मुक्त अभियान, डेगूं, मलेरिया सहित मौसमी बीमारियांे की समीक्षा की। इस अवसर पर विद्युत विभाग के अधिकारी ने विभागों में पुराने लंबित बिलांे की राषि जमा करवाने व ऑनलाईन पे-मैनेजर आईडी से के-नम्बर मैप करने के बारे में जानकारी दी।
 इस अवसर पर उपवन संरक्षक सुनील कुमार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेषक डॉ. टीआर आमेटा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ. धर्मेष आर्य सहित जिला स्तरीय अधिकारी एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
---रिपोर्ट मनीष शर्मा बरड़िया /प्रतापगढ़