आज का राशिफल

Like 16 Views 59
(Neemuch) 30-09-2023 Horoscope

आज का राशिफल 30 सितंबर 2023






मेष:-   आज का दिवस जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति का है। धन प्राप्ति के मार्ग में बाधाओं के समाधान के लिए श्री सूक्त का पाठ करें। युवा लव लाइफ से खुश रहेंगे। छात्रों आपका करियर भी महत्वपूर्ण है। दिवस मंगलमय है। शुभता व सफलता के लिए श्री हनुमान जी की उपासना करें। अन्न का दान करना आपके लिए हितकर रहेगा।

वृष:-   आज का दिन व्यवसाय में सफलताओं से भरे रहने की सम्भावना है। कोई नया अनुबंध फाइनल हो सकता है । धन के व्यय पर संयम रखें।शुक्र प्रेम संबंधों में माधुर्यता देगा। जॉब में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। तिल का दान करें।स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे,अन्न दान करते रहें।

मिथुन:-   आज का दिन बिजनेस के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। नवीन कार्यों के लिए समय अच्छा रहेगा। रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। युवा प्यार के मामले में ज्यादा इमोशन में पड़ने से बचें। स्टूडेंट्स अपने शिक्षा पर ध्यान दें।मसूर का दान लाभ करेगा।

कर्क:-   व्यवसाय में कार्यों की अधिकता व कुछ नवीन प्रोजेक्ट की तरफ मेहनत करने के बावजूद भी सफलता नहीं मिल रही है। यदि आप शेयर बाजार के पॉवर सेक्टर में धन का निवेश करते हैं तो भविष्य में बेहतर परिणाम पाएंगे।लव लाइफ में तनाव आ सकता है। स्टूडेंट्स सफल रहेंगे। हनुमान जी के मंदिर जाएं व उनकी 03 परिक्रमा करें।

सिंह:-   परिवार को लेकर तनाव में रहेंगे।मित्रों की सहायता मिलेगी। लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए कहीं लांग ड्राइव पर जाएं।आप अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें। सही दिशा में कार्य करें।मन को एकाग्र करने के लिए योग व ध्यान का आलम्ब लें। धार्मिक पुस्तकों का दान सबसे श्रेष्ठ दान है।

कन्या:-   एक समय में एक ही कार्य करें। जॉब में सफल रहेंगे। छात्रों को आत्मबल की सकारात्मक ऊर्जा ही आपको सफल करेगी। किसी आकस्मिक धन आगमन से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। श्री गणेश उपासना करें।गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें। व्यवसाय में सफल रहेंगे। जॉब में आपके उच्चाधिकारियों का सहयोग अति उत्तम रहेगा। आप निःसंकोच अपनी समस्या उनसे शेयर करें। मूंग का दान करें।

तुला:-   जॉब से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे।छात्रों को कॅरियर में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। आज आपकी यात्रा आपके मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। जो लोग बीपी या शुगर के पेशेंट हैं उनको आज खान पान में परहेज करना होगा। लापरवाही ऑफिस कार्यों के लिए हानिप्रद हो सकती है। घर के मंदिर में ही सुंदरकांड का पाठ करें। मूंग व गुड़ का दान करें।

वृश्चिक:-   सुदूर यात्रा पर काम सफल होगा। मन आध्यत्मिक उन्नयन से आनंदित व ऊर्जा से भरा रहेगा। जॉब को लेकर चली आ रही कुछ चिंताएं जो मन मे थीं उनका समाधान भी हो जाएगा। आपके उच्चाधिकारियों का सहयोग लाभप्रद रहेगा। माता दुर्गा के मंदिर जाएं व उनकी एक परिक्रमा करें। बड़े भाई का चरण स्पर्श कर आर्शीवाद प्राप्त करने से कार्य बाधा समाप्त होती है।

धनु:-   बिजनेस को लेकर किसी अज्ञात कारण से मन भयाक्रांत रहेगा। जॉब में अपने वर्क को और बेहतर करें। आफिस वर्क के दबाव को लेकर परेशान रहेंगे। घर में तुलसी को जल समर्पित कर उसके पत्ते को भगवान विष्णु जी को सपर्पित करें। इस कार्य को करने से दैहिक संताप से मुक्ति मिलेगी। लव लाइफ को लेकर प्रसन्न व आनंदित रहेंगे। उड़द व मसूर का दान करें।

मकर:-   स्टूडेंट्स के शिक्षा का वातावरण पहले से बेहतर होगा। आप एक ऊर्जावान व्यक्ति हैं।अपनी सकारात्मक सोच से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं। हनुमान जी की उपासना आपकी सहायता करेगी। हनुमान जी को लाल रोली अर्पित करें। शनि के द्रव्य तिल व उड़द का दान करें। प्रेम में सुखद यात्रा होगी। वाहन क्रय करने का विचार आएगा।क्रोध पर नियंत्रण रखें।

कुम्भ:-   आप व्यवसाय में कार्यों की अधिकता से परेशान रह सकते हैं। किसी भी बड़े कार्य या प्रोजेक्ट को क्रमबद्ध तरीक़े से हल करें। सिस्टेमेटिक कार्य करने से आप अपने प्रोजेक्ट को सही समय पर पूरा कर लेंगे।कुछ उच्चाधिकारियों की आदत प्रॉब्लम दे सकते हैं। मूंग का दान करें। पिता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।पिता के हाथ से तिल का दान करवाएं।

मीन:-   व्यवसाय अब सकारात्मक दिशा में पहुँचेगी। जॉब को लेकर थोड़ा तनाव में रहेंगे।हनुमान जी के मन्दिर जाएं । जॉब में अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा देंगे जिसमें आपके सहयोगियों का बहुत योगदान रहेगा।पिता का चरण स्पर्श करके ही घर के बाहर निकलें। बड़े भाई का आशीर्वाद मंगल की शुभता को बढ़ाता है जिससे आप यशस्वी होते हैं। मसूर व गुड़ का दान करें।