मंगल ध्वनि के साथ मात्र 84 सेकंड के भीतर हुई प्राण प्रतिष्ठा सम्पन्न.... राम लला को प्रधानमंत्री मोदी ने दिखाया दर्पण....हजारों साल बाद भी आज की तारीख याद रखी जाएगी: पीएम मोदी

Like 3 Views 262
SSE NEWS NETWORK (Neemuch) 22-01-2024 International

पीएम मोदी ने मंदिर परिसर के मंच से लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, हमारे प्रभु राम आ गए हैं। कितना कुछ कहने को है, लेकिन मेरा चित्त अभी भी उस पल में लिन है। हमारे रामलला अब टैंट से स्थाई मंदिर में आ गए है और अब रामलला दिव्य मंदिर में रहेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि 22 जनवरी, ये कलैंडर पर लिखी तारीख नहीं बल्कि नए कालक्रम का उत्सव है। उमंग और उत्साह बढ़ता जा रहा है। निर्माण कार्य देख हर दिन नया विश्वास पैदा हो रहा है। आज सदियों के धैर्य की धरोहर मिली है। आज हमें श्रीराम का मंदिर मिला है। गुलामी की जंजीरों को तोड़कर राष्ट्र खड़ा हुआ है।

आज से हजार साल के बाद भी लोग आज की इस तारीख को याद रखेंगे।

 पीएम मोदी तपस्वी हैं: मोहन भागवत


सीएम योगी आदित्यानाथ के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा,"आज के आनंद को शब्दों में वर्णन नहीं किया जा सकता है। उन्होंने आगे पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा, मैं पीएम मोदी को बहुत दिनों से जानता हूं, पीएम मोदी ने काफी कठोर वर्त रखा है। पीएम मोदी तपस्वी हैं। अयोध्या में कोई कलह नहीं है।"

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जाने के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिर परिसर में मौजूद बनाए गए मंच से लोगों को संबोधित कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज भारत का हर नगर हर ग्राम अयोध्याधाम है। आज पूरा राष्ट्र राममय है। इस सदी की प्रतिक्षा में पांच सदी बीत गई। मंदिर वहीं, बना जहां संकल्प लिया था।

प्रादेशिक