माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा सी.एम. हेल्पलाईन के तहत प्राप्त शिकायतों के शीघ्र समाधान हेतु समाधान ऑनलाईन दिनांक 28.10.2024 से प्रारंभ की गई है। समाधान ऑनलाईन के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक श्री अंकित जायसवाल द्वारा सी.एम. हेल्पलाईन के तहत प्राप्त शिकायतों एवं लंबित सी.एम. हेल्पलाईन शिकायतों के शीघ्र समाधान हेतु जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों एवं चौकी प्रभारियों की बैठक ली जाकर सीएम हेल्पलाईन की लंबित शिकायतों का शीघ्र निराकरण करने हेतु प्रति शुक्रवार प्रत्येक अनुभाग में शिकायत निवारण शिविरों का आयोजन किये जाने संबंधी निर्देश दिये गये है।
पुलिस अधीक्षक श्री जायसवाल द्वारा दिये गये निर्देशों के पालन में जिलें के प्रत्येक अनुभाग में सीएम हेल्प लाईन की लंबित शिकायतों के शीघ्र निराकरण हेतु शिकायत निराकरण शिविर का आयोजन किया जाकर पुलिस अधिकारियों द्वारा प्रत्येक आवेदक की समस्या से पृथक पृथक रूबरू होकर उनकी समस्या सुनी जाकर संबंधित थाना प्रभारियों द्वारा जांच कर त्वरित निराकरण करवाया गया। शिकायत निवारण शिविर में लम्बे समय से लंबित सीएम हेल्प लाईन की शिकायतों का भी निराकरण करवाया जाकर शिकायतों की प्रगति से शिकायतकर्ताओं को अवगत भी कराया गया तथा अधिकतम आवेदकों की शिकायतों एवं सीएम हेल्पलाईन के आवेदन पत्रों का संतुष्ठीपूर्वक निराकरण भी किया गया।
*एस.पी. श्री जायसवाल द्वारा दिये गये निर्देशो एवं सी.एम.हेल्पलाईन के निराकरण हेतु लगाये जा रहे षिविरों के माध्यम से निराकृत की गई लंबित सी.एम.हेल्पलाइन शिकायतों के शीघ्र निराकरण के परिणाम स्वरूप गृह विभाग द्वारा माह नवम्बर 2024 की जारी सी.एम.हेल्पलाईन रैकिंग में जिला नीमच द्वारा ‘‘ए‘‘ ग्रेड के जिलों में प्रदेष में द्वितीय स्थान प्राप्त किया गया है।*
शहर : जिला नीमच को सी.एम.हेल्पलाईन रैंकिंग में प्रदेश में प्राप्त हुआ द्वितीय स्थान
माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा सी.एम. हेल्पलाईन के तहत प्राप्त शिकायतों के शीघ्र समाधान हेतु समाधान ऑनलाईन दिनांक 28.10.2024 से प्रारंभ की गई है। समाधान ऑनलाईन के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक श्री अंकित जायसवाल द्वारा सी.एम. हेल्पलाईन के तहत प्राप्त शिकायतों एवं लंबित सी.एम. हेल्पलाईन शिकायतों के शीघ्र समाधान हेतु जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों एवं चौकी प्रभारियों की बैठक ली जाकर सीएम हेल्पलाईन की लंबित शिकायतों का शीघ्र निराकरण करने हेतु प्रति शुक्रवार प्रत्येक अनुभाग में शिकायत निवारण शिविरों का आयोजन किये जाने संबंधी निर्देश दिये गये है।
पुलिस अधीक्षक श्री जायसवाल द्वारा दिये गये निर्देशों के पालन में जिलें के प्रत्येक अनुभाग में सीएम हेल्प लाईन की लंबित शिकायतों के शीघ्र निराकरण हेतु शिकायत निराकरण शिविर का आयोजन किया जाकर पुलिस अधिकारियों द्वारा प्रत्येक आवेदक की समस्या से पृथक पृथक रूबरू होकर उनकी समस्या सुनी जाकर संबंधित थाना प्रभारियों द्वारा जांच कर त्वरित निराकरण करवाया गया। शिकायत निवारण शिविर में लम्बे समय से लंबित सीएम हेल्प लाईन की शिकायतों का भी निराकरण करवाया जाकर शिकायतों की प्रगति से शिकायतकर्ताओं को अवगत भी कराया गया तथा अधिकतम आवेदकों की शिकायतों एवं सीएम हेल्पलाईन के आवेदन पत्रों का संतुष्ठीपूर्वक निराकरण भी किया गया।
*एस.पी. श्री जायसवाल द्वारा दिये गये निर्देशो एवं सी.एम.हेल्पलाईन के निराकरण हेतु लगाये जा रहे षिविरों के माध्यम से निराकृत की गई लंबित सी.एम.हेल्पलाइन शिकायतों के शीघ्र निराकरण के परिणाम स्वरूप गृह विभाग द्वारा माह नवम्बर 2024 की जारी सी.एम.हेल्पलाईन रैकिंग में जिला नीमच द्वारा ‘‘ए‘‘ ग्रेड के जिलों में प्रदेष में द्वितीय स्थान प्राप्त किया गया है।*