वार्ड प्रभारी निकाय की महत्वपूर्ण इकाई होते हैं- श्री धार्वे
नीमच । वार्ड प्रभारी निकाय की महत्वपूर्ण इकाई होते हैं। वे निकाय की नाक, कान व आत्मा होते है जो अपने क्षेत्र की अच्छी बुरी सभी खबरों की जानकारी रखते हैं। वार्ड प्रभारी का अगर वार्ड नागरिकों व पार्षद से सही समन्वय है तो वहां शिकायतें बहुत कम मिलेंगी और समन्वय की कमी है तो शिकायतें बहुत रहेगी। इसलिए सभी वार्ड प्रभारी अपने-अपने वार्ड में उचित समन्वय स्थापित कर कार्य करें और नागरिकों की शिकायतों का निराकरण कराए। उका बात को वर्तमान में न.पा. सीएमओ का प्रभार संभाल रहे डिप्टी कलेक्टर एवं पीओ डूडा श्री चन्द्र सिंह धार्वे नीमच नगर पालिका कार्यालय स्थित सीएमओ कक्ष में सीएम हेल्पलाईन व जन सुनवाई सम्बंधी शिकायतों की समीक्षा हेतु वार्ड प्रभारियों की बैठक में कही। बैठक में न.पा.के कार्यालय अधीक्षक श्री कन्हैयालाल जी शर्मा, उपयंत्री श्री अम्बालाल मेघवाल, श्री ओपी परमार, श्री अरविन्द सिंह, सीएम हेल्पलाईन प्रभारी श्री जमनालाल पाटीदार, राजस्व अधिकरी श्री टेकचंद बुनकर सहित न.पा. के अन्य अधिकारी, कर्मचारी व वार्ड प्रभारी उपस्थित थे।
बैठक में प्रभारी सीएमओ श्री थार्वे ने कहां की सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के निराकरण में हम अभी 79 प्रतिशत के साथ द्वितीय ग्रेड में हैं, हमें 85 प्रतिशत से ऊपर पहुंचकर ए ग्रेड में शामिल होना है। उन्हों ने कहा की हमें शिकायतों का निराकरण शिकायतकर्ता को संतुष्ट कर करना है। गलत तरीके से शिकायत बंद नहीं करना है अन्यथा शिकातय पुनः लोट कर आएगी। श्री धार्ते न वार्ड प्रभारियों से कहां की वे उनके वार्ड से सम्बंधित शिकायतों का स्थल निरीक्षण करें और सम्बंधित शिकायतकर्ता से संपर्क कर उसकी शिकायत का निराकरण करावें। इसके लिए जहां जरूरी हो वहां वरिष्ठ अधिकारियों का मार्ग दर्शन भी प्राप्त करें। जो शिकातय किसी भी स्तर पर समाधान कारक नहीं हो तो उसका प्रतिवेदन प्रस्तुत करें ताकि उसे विलोपित कराया जा सके।
प्रभारी सीएमओ श्री धार्वे ने कार्यालय अधीक्षक, पीडब्लयूडी इंजीनियर, राजस्व अधिकारी सहित अन्य शाखा प्रभारियों को भी शिकायतों के निराकरण में वार्ड प्रभारियों का पूर्ण रूप से सहयोग करने के निर्देश दिये।