वर्तमान पंजाब और बंगाल मुखर्जी की देन.- मोतीलाल धाकड़

Like 1 Views 161
SSE NEWS NETWORK (Neemuch) 23-06-2024 Regional

सिंगोली नगर भाजपा कार्यकर्ताओ ने मनाई डाक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि

*एक विचार धारा को समर्पित था पूरा जीवन ,मुखर्जी के बताये मार्ग पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजली- अशोक सोनी विक्रम* 

*पीएम मोदी ने साकार किया डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना- सुरेश कुमार बगड़ा*


*सिंगोली ।डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का पूरा जीवन एक विचारधारा के लिये समर्पित रहा.
  एक देश एक विधान की बात करने वाले हमारे आदर्श जनसंघ के संस्थापक डाक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बताए मार्ग ओर आदर्शो पर चलकर ही हम उन्हे अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते है।
यह बात जिला भाजपा महामंत्री अशोक विक्रम सोनी ने बोली
वे रविवार को सिंगोली विवेकानन्द बाजार स्थित भाजपा कार्यालय पर डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि के अवसर पर बड़ी संख्या में भाजपाइयों सम्बोधित कर रहे थे ।
उन्होंने कहा डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जम्बू कश्मीर के श्रीनगर में 23 जून    जैल में संदिग्ध परिस्थितियों में अंतिम सांस ली. जिस संदिग्ध हालत में उनकी जान गयी वह आज भी हम सभी के लिये एक प्रश्नवाचक चिन्ह बनकर रहा है ।
इस दौरान नगर परिषद अध्यक्ष एवं नगर भाजपा अध्यक्ष सुरेश कुमार बगड़ा ने डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्य तिथि पर पुष्पांजलि अर्पित कर अपने सम्बोधन में बताया कि आज अखंड भारत के स्वप्न्नद्रष्टा डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस है. हम सब जानते है कि 1947 को भारत आजाद होता है । 1950 में भारत अपना सविधान लागू करता है । लेकिन सविधान लागू करने के बाद तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने सविधान अनुच्छेद 370 जोड़कर राष्टीय अखंडता को गम्भीर चोट पहुचाने का प्रयास किया था।उस समय डॉक्टर मुखर्जी ने उद्दोग एवं रसद मंत्री का पद त्याग दिया और देश की प्रतिष्ठा अखंडता के लिये कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए व्यापक आंदोलन शुरू किया था
आज हर एक भाजपा कार्यकर्ता को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गर्व महसूस करती है कि उन्होंने डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को साकार कर दिखाया

इस अवसर पर नगर परिषद उपाध्यक्ष एवं भाजपा के वरिष्ट नेता मोतीलाल धाकड़ ने डॉक्टर मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी पुष्पांजलि अर्पित कर बताया कि डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी कलकत्ता विश्वविद्यालय के सबसे युवा कुलपतियो मे से एक थे ।
बहुआयामी प्रतिमा के कारण राजनीति में प्रवेश किया . औऱ आज हम कह सकते है कि वर्तमान में पश्चिम बंगाल उन्ही की देन है. विभाजन के वक्त मुस्लिम लिंग ने जब सारा पंजाब और बंगाल लेने की ठानी थी. तो उस समय श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जन आंदोलन से जनता को जाग्रत करने का काम किया था ।
ऐसे महान नायक को हम बारम्बार प्रणाम करते रहेंगे ।

 इस अवसर पर पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि राज कुमार मेहता, समाजसेवी फुलकुमार मलिक भाजपा के वरिष्ठ नेता दिनेश जोशी प्रेमचंद जैन गोपाल सुतार जीवन बलाई पार्षद राकेश माहेश्वरी विकास सेन लाला सोनी आदित्य लसोड़ शम्भूलाल सुतार जीवन बलाई सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट : दिनेश जोशी 

प्रादेशिक