नयागांव बैरियर हुआ बंद, 1 जुलाई से मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाले ड्राइवर लेंगे राहत की सांस

Like 3 Views 1379
SSE NEWS NETWORK (Neemuch) 30-06-2024 Regional

अजेय योद्धा की मुहिम ने भोपाल के गलियारों तक किया असर 
प्रदेश की छवि को पूरे देश में बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उठाया कड़ा कदम 

वर्षों से बेखौफ चल रहा नयागांव बैरियर और इसके जैसी अन्य सीमावर्ती चौकियां कल से नहीं रहेगी अस्तित्व में 

नीमच। अंतर राज्य सीमा पर परिवहन विभाग की जांच चौकियां आज रात 12:00 से अस्तित्व में नहीं रहेगी। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश राजस्थान बॉर्डर पर स्थित नयागांव बैरियर चौकी भी आज रात से निष्क्रिय हो जाएगी। 
विदित है कि भ्रष्टाचार के इस महागढ़ के विरोध में अजेय योद्धा यूट्यूब चैनल द्वारा ड्राइवरों की पीड़ा को लेकर एक बड़ा कवरेज किया गया था, यह समाचार नीमच से लेकर भोपाल के गलियारों तक गुंजा और परिणाम यह रहा कि प्रदेश की छवि को पूरे देश में बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा एक बड़ा कदम उठाते हुए अंतर राज्य सीमा पर परिवहन जांच चौकिया को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया। 
आज रात 12:00 से ही मध्य प्रदेश की अंतर राज्य सीमा की समस्त परिवहन चौकिया बंद हो जाएगी।
इसी तारतम्य में नयागांव स्थित परिवहन चौकी भी अब अस्तित्व में नहीं रहेगी, अजेय योद्धा की कवरेज के दौरान ड्राइवरों ने अपनी दयनीय स्थितियों को और नयागांव बैरियर के भ्रष्टाचारों को उजागर किया। रोते-बिलखते लोगों की पीड़ा और उनके परिवारों की कराह आखिरकार जनता के हितेषी मुख्यमंत्री मोहन यादव के कानों तक पहुंची और उन्होंने एक बड़ा निर्णय लेते हुए वर्षों से भ्रष्टाचार की दलदल में धस चुके इस कारखाने को लाल झंडी दिखा दी।
वर्षों से भ्रष्टाचार के इस महागढ़ को लेकर लोगों में ऐसी आशंका पनप गई थी कि कुछ भी हो जाए, कैसा भी नेतृत्व क्यों ना आ जाए लेकिन इस महागढ़ को कोई समाप्त नहीं कर सकता। लेकिन प्रदेश के जनहितेषी मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आम आदमी के बीच पनप रही इस आशंका को गलत साबित करते हुए यह बतला गया कि अगर इच्छा शक्ति हो तो क्या कुछ नहीं किया जा सकता। आज का यह निर्णय यह साबित करता है कि न्याय के लिए देर जरूर लगती है लेकिन एक दिन अन्याय हारता जरूर है। 
इस संदर्भ में जब जिला परिवहन अधिकारी से संपर्क करने की कोशिश की तो उनका मोबाइल कवरेज क्षेत्र से बाहर मिला साथ ही जिला कलेक्टर ने अवकाश पर होने की बात कहते हुए आदेश के बारे में अनभिज्ञता बतलाई।