शराब पीकर विद्यालय पहुंचा शिक्षक सस्पेंड, कलेक्टर ने की कार्रवाई

Like 5 Views 947
SSE NEWS NETWORK (Mandsaur) 06-07-2024 Regional

मंदसौर। एक दिन पहले शराब पीकर स्कूल पहुंचने और हंगामा करने वाले टीचर को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया। बता दें कि शराबी के नशे में स्कूल पहुंचकर हंगामा करने के बाद शामगढ़ पुलिस ने शिक्षक का मेडिकल टेस्ट करवाया था। वहीं, कलेक्टर दिलीप कुमार यादव ने सिविल सेवा आचरण के अंतर्गत कार्रवाई की है। निलंबन अवधि में शिक्षक का मुख्यालय जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय भानपुरा रहेगा। निलंबन अवधि में शासन के नियम अनुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय रहेगा।

मंदसौर के शामगढ़ थाना क्षेत्र के खजूरी पंथ गांव के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक श्याम सुंदर मेहर शुक्रवार को स्कूल में शराब पीकर पहुंचा था। ग्रामीणों ने शिक्षक को शराब के नशे में पकड़ा। उसकी जेब में भी शराब की बोतलें मिली थीं। ग्रामीणों ने इसकी इसकी शिकायत शामगढ़ पुलिस को की थी।

मामले में पुलिस ने शिक्षक का मेडिकल परीक्षण करवाया था। बताया जा रहा है कि मेडिकल रिपोर्ट में अल्कोहल की पुष्टि हुई है। इसके बाद शनिवार को कलेक्टर दिलीप कुमार यादव के आदेश पर शराबी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया।

शराबी के नशे में स्कूल पहुंचकर हंगामा करने के बाद शामगढ़ पुलिस ने शिक्षक का मेडिकल टेस्ट करवाया था। वहीं, एक दिन शनिवार को कलेक्टर दिलीप कुमार यादव ने सिविल सेवा आचरण के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए शराबी शिक्षक को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में शिक्षक का मुख्यालय विकासखंड जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय भानपुरा रहेगा । निलंबन अवधि में शासन के नियम अनुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय रहेगा।

मंदसौर के शामगढ़ थाना क्षेत्र के खजूरी पंथ गांव के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक श्याम सुंदर मेहर शुक्रवार को स्कूल में शराब पीकर पहुचा । ग्रामीणों ने शिक्षक को शराब के नशे में पकड़ा उसके जेब से शराब का क्वाटर भी मिला था । ग्रामणो ने इसकी इसकी शिकायत शामगढ़ पुलिस को की थी।

मामले में पुलिस ने शिक्षक का मेडिकल परीक्षण करवाया है बताया जा रहा है कि मेडिकल रिपोर्ट में अल्कोहल की पुष्टि हुई है। इसके बाद शनिवार को कलेक्टर दिलीप कुमार यादव के आदेश पर शराबी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया। रिपोर्ट : कमलेश शर्मा