कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने कलेक्‍टर कार्यालय का किया आ‍कस्मिक निरीक्षण....अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति का लिया जायजा

Like 9 Views 82
Hemant Gupta (Neemuch) 08-07-2024 Regional

नीमच : कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने सोमवार 8 जुलाई को प्रात:10:10 बजे कलेक्‍टर कार्यालय पहुंचकर संयुक्‍त कलेक्‍टर कार्यालय स्थित कार्यालय का निरीक्षण कर अधिकारी, कर्मचारियों की कार्यालय में उपस्थिति का जायजा लिया।

    कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने कलेक्‍टर कार्यालय के स्‍टापकक्ष क्र.26, जिला आबकारी, जिला कोषालय, शहरी विकास(डूडा)कार्यालय, उप पंजीयक, बंगला बगीचा प्रकोष्‍ठ कार्यालय में पहुंचकर कार्यालयीन कर्मचारियों की उपस्थिति का जायजा लिया। उन्‍होने उपस्थिति पंजी का अवलोकन कर अनुपस्थित कर्मचारियों की पंजी में अपने हाथों से अनुपस्थिति दर्ज की। इस निरीक्षण के दौरान जिला आबकारी कार्यालय का कार्यालय बंद पाया गया और भी कोई भी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित नहीं पाया गया। इस पर कलेक्‍टर ने नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए कि सभी कार्यालयों, विभागों में सभी अधिकारी कर्मचारी कार्यालयीन समय प्रात:10 बजे अनिवार्य रूप से कार्यालय में उपस्थित होकर अपने दायित्‍वों का निवर्हन करें।

   कलेक्‍टर श्री जैन ने निरीक्षण दौरान अनुपस्थित पाये गये सभी कर्मचारियों को आधे दिवस आकस्मिक अवकाश काटने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी निर्देशि किया कि यदि भविष्‍य में कार्यालयीन कर्मचारी समय पर उपस्थित नहीं होते है, तो एक दिवस का वेतन काटा जावेगा। कलेक्‍टर ने निरीक्षण में जिला आबकारी कार्यालय के ताले बंद पाये जाने पर सभी अधिकारी कर्मचारियों को क्‍यो न उनके विरूद्ध अनुशासनात्‍मक कार्यवाही की जावे? इस संबंध में कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है।

प्रादेशिक