कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन के आव्‍हान पर नीमच जिले में ब्‍लड ग्रुप जांच के लिए सभी ने दिखाया अपार उत्‍साह....एक दिन में 1 लाख 4 हजार से अधिक लोगों ने करवाई अपने ब्‍लड ग्रुप की जांच

Like 0 Views 35
SSE NEWS NETWORK (Neemuch) 28-06-2024 Regional

कलेक्‍टर एवं एस.पी. ने विभिन्‍न ब्‍लड ग्रुप जांच केंद्रों का भ्रमण कर, लिया ब्‍लड ग्रुप जांच कार्य की प्रगति का जायजा 

नीमच : श्री दिनेश जैन के मार्गदर्शन में 28 जून को नीमच जिले के सभी नगरीय निकायों और सभी ग्राम पंचायतों में नि:शुल्‍क ब्‍लड़ ग्रुप जांच का एक दिवसीय अभियान शुक्रवार को चलाया गया। कलेक्‍टर श्री जैन ने आव्‍हान पर सभी स्‍वंय सेवी संस्‍थाओं, समाज के सभी वर्गो के लोगों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारियों और आम नागरिकों ने ब्‍लड ग्रुप जांच के लिए अपार उत्‍साह दिखाया और उत्‍साहपूर्वक ब्‍लड ग्रुप जांच शिविरों में उपस्थित होकर अपने ब्‍लड ग्रुप की जांच करवाकर ब्‍लड ग्रुप का नि:शुल्‍क कार्ड प्राप्‍त किया। शुक्रवार को 1 लाख  4 हजार लोगो ने अपने ब्‍लड ग्रुप की जांच करवाकर, नि:शुल्‍क ब्‍लड ग्रुप जांच कार्ड प्राप्‍त किया है। यह अपने आप में नीमच जिले के लिए एक रिकार्ड है। अंतिम आंकडे प्राप्‍त होना शेष है। 

     कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन,एस.पी.श्री अंकित जायसवाल, जिला पंचायत सीईओं श्री गुरूप्रसाद, एडीएम श्रीमती लक्ष्‍मी गामड़, नीमच नगर पालिका अध्‍यक्ष श्रीमती स्‍वाति चौपडा ने नीमच के शा.बा.उ.मा.विद्यालय क्रमांक-2 पर आयोजित ब्‍लड ग्रुप जांच शिविर में काउन्‍टर पर अपना पंजीयन करवाया, ब्‍लड ग्रुप की जांच करवाई और ब्‍लड़ ग्रुप कार्ड प्राप्‍त किया। कलेक्‍टर एवं एस.पी. ने नीमच में विभिन्‍न ब्‍लड़ ग्रुप जांच काउन्‍टरों का निरीक्षण कर, ब्‍लड ग्रुप की जांच करवाने उपस्थित हुए विद्या‍र्थियों और नागरिको का उत्‍साहवर्धन किया और ब्‍लड ग्रुप जांच के लिए कर्मचारियों का भी उत्‍साहवर्धन करते हुए अधिकाधिक लोगों के ब्लड ग्रुप की जांच  कर, उन्‍हे नि:शुल्‍क जांच कार्ड प्रदान करने के निर्देश दिए।

  कलेक्‍टर एवं एस.पी. ने शा.बा.उ.मा विद्यालय क्रमाक-2 पर स्‍थापित विभिन्‍न 13 पंजीयन काउन्‍टरों पर सहयोग कर रहे स्‍वंय सेवी सामाजिक संस्‍थाओं के पदाधिकारियों से चर्चा कर सहयोग के लिए उन्‍हे धन्‍यवाद दिया। कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन,एसपी श्री अंकित जयसवाल, जिला पंचायत सीईओं श्री गुरूप्रसाद ने नाका नंबर -4 बघाना,रिटायर्ड कॉलोनी बघाना, व्‍यास बाल मंदिर बघाना, ग्राम पंचायत धनेरिया कलातथा ग्राम पंचायत दारूएवं शा.मा.विद्यालय नयागांव में भी ब्‍लड ग्रुप जांच शिविरों का निरीक्षण कर, ब्लड ग्रुप जांच कार्य एवं आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाओं की जानकारी ली और संबंधितों को आवश्‍यक निर्देश दिए।

ब्‍लड ग्रुप जांच के लिए उमडे लोग-जिले में आयोजित ब्‍लड ग्रुप जांच अभियान के तहत अपने ब्‍लड ग्रुप की जांच करवाने के लिए जिलेवासियों ने अपार उत्‍साह दिखाया। शा.बा.उ.मा.विद्यालय क्रमांक-2 के परिसर में सुबह से ही ब्‍लड ग्रुप जांच के लिए आमजन और छात्र-छात्राएं उमड पडे। पंजीयन काउन्‍टरों पर सुबह से ही ब्‍लड ग्रुप जांच करवाने के लिए लम्‍बी लम्‍बी कतारे देखी गई।

सभी स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं का सराहनीय सहयोग:- ब्‍लड ग्रुप जांच अभियान के इस पुनित कार्य में विभिन्‍न स्‍वयं सेवी संस्‍थाओं, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों, शिक्षकगणों, आशा, उषा, आंगनवाडी कार्यकर्ताओं, महिला स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ताओं सहित मैदानी अमलें ने भी सराहनीय सहयोग किया। सुबह से ही स्‍वयं सेवी संस्‍थाओं के पदाधिकारियों ने ब्‍लड ग्रुप जांच केंद्रों पर उपस्थित होकर आमजनों के ब्‍लड ग्रुप की जाचं में सहयोग किया और केंद्रों पर विभिन्‍न व्‍यवस्‍थाओं, नागरिकों को केंद्रों तक लाने में सराहनीय सेवाएं दी।

           इस मौके पर एसडीएम डॉ.ममता खेडे, डिप्‍टी कलेक्‍टर सुश्री किरण आंजना, डिप्‍टी कलेक्‍टर श्री चंद्रसिह धार्वे, तहसीलदार श्री प्रेमशंकर पटेल, श्री संजय मालवीय, विभिन्‍न विभागो के जिला अधिकारी, स्‍वयं सेवी संस्‍थाओं के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, गणमान्‍य नागरिक, पत्रकारगण, पार्षदगण, शिक्षकगण , बडी संख्‍या में छात्र-छात्राएं एवं आमजन उपस्थित थे।